Hon'ble Congress President Shri Rahul Gandhi addressed public meeting in Kolar, Karnataka

Hon'ble Congress President Shri Rahul Gandhi addressed public meeting in Kolar, Karnataka


ALL INDIA CONGRESS COMMITTEE

24, AKBAR ROAD, NEW DELHI

COMMUNICATION DEPARTMENT

 

Highlights of CP speech                                                                    13 April, 2019

 

Congress President Shri Rahul Gandhi addressed public meeting in Kolar, Karnataka, today.  


श्री राहुल गांधी जी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वेणुगोपाल जीदिनेश गुंडूराव जीसिद्धारमैया जीखरगे जीके.एच. मुनियप्पा जीचंद्रा रेड्डी जीवैंकेट शिवा रेड्डी जीयूथ कांग्रेसएनएसयूआईमहिला कांग्रेससेवादलकांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताआप सबका यहाँ बहुत-बहुत स्वागत। हमारे प्रेस के जो मित्र आए हैंआपका भी यहाँ बहुत-बहुत स्वागत।

 

हमारे सामने चुनाव हैदो विचारधाराओं की लड़ाई हो रही है। एक तरफ - कांग्रेस पार्टी जो लोगों को जोड़ना चाहती हैविकास की बात करती हैरोजगार की बात करती है और दूसरी तरफ- बीजेपीआर.एस.एसनरेन्द्र मोदी जी जो 15-20 लोगों के लिए पूरा का पूरा काम करते हैंदेश को तोड़ने की बात करते हैं और नफरत फैलाते हैं। 5 साल पहले जब नरेन्द्र मोदी जी प्रधानमंत्री बनेउन्होंने देश से तीन वायदे किए थे – 


15 लाख रुपए हर बैंक अकाउंट में डालने का2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का और किसानों को फसलों का सही दाम देने का। चुनाव के बाद बीजेपी के अध्यक्ष ने कहा कि 15 लाख जुमला थाझूठ था और आज जब आप नरेन्द्र मोदी जी के भाषण सुनें तो ना उसमें रोजगार की बात होती हैना किसानों की बात होती। उनके घोषणा पत्र में भी रोजगार के बारे में कुछ नही लिखा है। 


5 महीने पहले मैंने सोचा कि 15 लाख रुपए का वायदा बीजेपी के लिए झूठा थामगर क्यों ना हम इसे पूरा करें। चौकीदार ने झूठ बोलाक्यों नहीं हम सच बोलें। तो मैंने 5 महीने पहले कांग्रेस के सबसे बेहतर इकोनॉमिस्टस को बुलायाहमारे थिंक टैंक को बुलाया और उनसे एक सवाल पूछा। मैंने उनसे कहा देखिएनरेन्द्र मोदी जी ने 15 लाख रुपए देने की बात की थीझूठ था। कांग्रेस पार्टी हिंदुस्तान के गरीब लोगों को कितना पैसा दे सकती है। मगर शर्त ये है कि अर्थव्यवस्था नहीं नष्ट करनीआप मुझे बताईए कि एक साल के अंदर हिंदुस्तान सबसे गरीब लोगों को कितना पैसा दे सकता है और मुझे लंबा भाषण नहीं चाहिएथ्योरी नहीं चाहिएकिताब नहीं चाहिएमुझे एक नंबर चाहिए। आप जाईए काम कीजिएचुनाव से पहले मुझे एक नंबर दीजिएमैं नंबर देश की जनता को बताना चाहता हूं और जो नंबर आप मुझे देंगेउतना पैसा मैं हर गरीब के बैंक अकाउंट में डालना चाहता हूं। ऐतिहासिक निर्णय हैऐसा निर्णय किसी सरकार ने आज तक नहीं लिया। कुछ दिन पहले टीम वापस आई और कागज पर उन्होंने मुझे एक नंबर लिख कर दे दिया - एक साल में 72,000 रुपए5 साल में तीन लाख साठ हजार रुपए। नरेन्द्र मोदी जी ने 5 साल में 15 लाख रुपए देने की बात की – झूठ! हमने सच्चाई खोज निकाली; 5 साल के अंदर कांग्रेस पार्टी देश के 20 प्रतिशत सबसे गरीब परिवारों के बैंक अकाउंट में 3 लाख 60 हजार रुपए डाल देगी। 5 करोड़ परिवारों को साल का 72,000 रुपए सीधा कांग्रेस पार्टी बैंक में देगी और पैसा महिला के बैंक अकाउंट में जाएगा। नरेन्द्र मोदी जी आप झूठ बोलोहम सच करके दिखाएंगे और जैसे ही हमने ये निर्णय लिया चौकीदार का चेहरा बदल गयासुकड़ गया। सवाल पूछते हैंपैसा कहाँ से आएगामोदी जी मैं आपको बताता हूं – पैसा आपके दोस्त अनिल अंबानी की जेब से आएगा। आप भ्रष्टाचार की बात करते हैंआपने उसे 30,000 करोड़ रुपए एयरफोर्स का चोरी करके दिया हैआप 100 प्रतिशत चोरी कराते हैं। 100 प्रतिशत चौकीदार चोर है। नीरव मोदीमेहुल चौकसीविजय माल्याललित मोदीअनिल अंबानीनरेन्द्र मोदी चोरों का ग्रुप हैचोरों की टीम है। आपकी जेब में से पैसा लेते हैंकिसानों से पैसा छीनते हैंछोटे दुकानदारों से पैसा छीनते हैं औरर उन्हीं 15 लोगों को देते हैं। आपसे कहते हैं कालेधन के खिलाफ लड़ाईआपको धूप में बैंक के सामने लाइन में खड़ा करते हैंआपके जेब में से पैसा निकाल कर बैंक में डालते हैं और फिर आपको पता लगता है कि आपका ही पैसा नीरव मोदी उठा कर भाग गया। 35,000 करोड़ रुपए आपकी जेब से निकाल कर उसकी जेब में डाल दिया। एक छोटा सा सवाल हैइन सबके नामइन सब चोरों के नाम मोदी-मोदी कैसे हैंनीरव मोदीललित मोदीनरेन्द्र मोदी। उन्होंने नोटबंदी कीछोटे दुकानदारों कोस्मॉल मिडियम बिजनेस वालों को नष्ट कियाजिंदगी बर्बाद की। उसके बाद गब्बर सिंह टैक्स लागू कियादूसरा झटका मारा।

 

कांग्रेस पार्टी की सरकार आने दोकुछ ही महीने में गब्बर सिंह टैक्स को हम सच्ची जीएसटी में बदल देंगेएक टैक्स होगाकम से कम टैक्स होगासरल टैक्स होगा। ये मन की बा करते हैंहम काम की बात करते हैं। 45 साल से सबसे ज्यादा बेरोजगारी हिंदुस्तान में आज हैनरेन्द्र मोदी जी ने की। और दिनभर भाषण में वायदे करते रहते हैंजहाँ जाते हैं कोई ना कोई वायदा कर जाते हैं। मोदी जी आप देश को बताओआपने हिंदुस्तान के युवाओं के रोजगार के लिए पिछले 5 साल में क्या किया24 घंटे में 27,000 युवा हिंदुस्तान में आज रोजगार खोते हैं। बहाने मत बनाओआप देश के प्रधानमंत्री हैंआप देश को बताओ कि आपने देश के युवाओं के रोजगार के लिए पिछले 5 साल में क्या कियाकर्नाटक की सरकार ने किसानों का कर्जा माफ किया। आप देश को बताओ कितने किसानों का आपने कर्जा माफ किया हैआप अनिल अंबानी से गले मिलते हैंहिंदुस्तान के किसान से गले क्यों नहीं मिलते हैंआप नीरव मोदी के साथ फोटो लेते हैंहिंदुस्तान के किसान के साथ फोटो क्यों नहीं लेते हैंकर्नाटक की सरकार ने हजारों – करोड़ रुपए कर्नाटक के किसानों को दिया और हमने घोषणा पत्र में साफ लिखा है हिंदुस्तान के किसान की रक्षा होगी।   

 

2019 में जैसे ही चुनाव जीतेंगे किसानों को हम एक स्पेशल बजट बनाएंगे। नेशनल बजट पेश होगाऔर उसी के साथ उसी समय किसानों का एक अलग बजट पेश होगा। साल की शुरुआत में ही किसान को पता लग जाएगा कि सरकार उसके लिए क्या करने जा रही है! एमएसपी कितनी बढ़ाई जाएगीकितना बोनस मिलेगाकितना कर्जा दिया जाएगाकितने फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगाए जाएंगेकितनी स्टोरेज फैसिलिटी दी जाएगीसाल के पहले ही आपको बता दिया जाएगा। आपके दिल में जो घबराहट हैउसके हम मिटाना चाहते हैं। घोषणा पत्र में हमने एक और ऐतिहासिक निर्णय लिया है किसानों के लिए जब अनिल अंबानी जैसे लोग बैंक लोन लेते हैं और पैसा वापस नहीं देतेवो जेल नहीं जाते। अनिल अंबानी ने 45 हजार करोड़ रुपए लिए वापस नहीं दियाबाहर घूम रहा है। मेहुल चौकसी 35 हजार करोड़ रुपए ले गयाबाहर घूम रहा है। तो हमने निर्णय लिया है कि सरकार बनने के बाद हिंदुस्तान का कोई भी किसान कर्जा न लौटाने पर जेल नहीं जा सकता है। कोई भी किसान कर्जे के मामले में जेल नहीं जा सकता। 


युवाओं को कहना चाहता हूँपांच साल आपने नरेन्द्र मोदी पर भरोसा कियामेक इन इंडियामेक इन इंडियामेक इन इंडिया सुनते- सुनते आप लोग तंग आ गए होडायलॉग सुन-सुनकर आप लोग तंग आ गए होअब हम आपको सच्चाई बताते हैंसाल में दो करोड़ रोजगार देने का वायदा नरेन्द्र मोदी ने झूठा वायदा कियाहम आपको सच्चाई बताते हैं22 लाख सरकारी नौकरियाँ खाली पड़ी हैएक साल के अंदर कांग्रेस ये 22 लाख नौकरियों को भरकर आपको दे देगी। देश में पंचायत लेवल पर 10 लाख युवाओं को रोजगार दिया जा सकता हैकांग्रेस पार्टी 10 लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार देगी। 


मैं जानता हूँ कि कर्नाटक इंटरप्रेन्योरशिप का हब हैराज्य है। नरेन्द्र मोदी जी ने नोटबंदी करकेगब्बर सिंह टैक्स लागू करने छोटे बिजनेसेज को खत्म कियानष्ट किया। जो भी युवा बिजनेस खोलना चाहता हैउसे अलग-अलग डिपार्टमेंट से परमिशन लेनी पड़ती है। मैनिफेस्टो में हमने साफ लिख दिया हैकर्नाटक का जो भी युवा बिजनेस चालू करना चाहता है उसे कोई परमिशन लेने की जरुरत नहीं होगी। आसानी से अपना बिजनेस चालू करोएक बार आपका बिजनेस चालू  हो जाएगाशुरु हो जाएगाएक बार आपके पास 20-30-40 लोग काम करेंगे तब आप तीन साल में परमिशन जाकर लीजिएगा और जो बैंक की चाबी नरेन्द्र मोदी ने अनिल अंबानीनीरव मोदीमेहुल चौकसी जैसे चोरों के हाथ में डाली वो चाबी हम अनिल अंबानी के हाथ से छीनकर कर्नाटक के युवाओं के हाथ में डालेंगे। जो भी कर्नाटक के युवा रोजगार पैदा करेंगेउनको हम बैंक लोन देंगे। 


अंत में मैं महिलाओं के बारे में थोड़ा बोलना चाहता हूँन्याय योजना का पैसा उनके खाते में जाएगा। आप सोचिए 5 करोड़ परिवारों के घर में 72 हजार रुपए हर सालनरेन्द्र मोदी ने 15 लोगों के बैंक अकाउंट में लाखों करोड़ रुपए डालेहम 25 करोड़ लोगों के बैंक अकाउंट में डालेंगे। मगर हम महिलाओं की ओर मदद करना चाहते हैंराज्यसभालोकसभा और विधानसभाओं में उनको 33 प्रतिशत रिजर्वेशन देंगे और केन्द्र सरकार की सरकारी नौकरियों में 33 प्रतिशत रिजर्वेशन महिलाओं को मिलेगा।


भाईयों और बहनोंविचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ नफरत और देश को तोड़ने कि विचारधारादूसरी तरफ प्यार भाईचारे और देश को जोड़ने की विचारधाराजीत कांग्रेस पार्टी और जेडीएस की होने वाली है। ये देश प्यार का हैनफरत का नहीं है। ये प्रदेश प्यार का प्रदेश है आपने नरेन्द्र मोदी जी के झूठे वायदे सुनेआज वो न रोजगार की बात करते हैंन किसान का बात करते हैंन भ्रष्टाचार की बात करते हैंहम आपको झूठे वायदे नहीं करेंगेमगर हम हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को एक बार फिर से चालू कर देंगे। किसान की रक्षा करेंगे और युवाओं को रोजगार देंगे और अगली बार नरेन्द्र मोदी जी यहाँ आएंआप उनसे पूछिएअनिल अंबानी का नाम पूछिए और उनसे पूछिए कि आपने एयरफोर्स का तीस हजार करोड़ रुपया चोरी करके अनिल अंबानी को क्यों दिया। वो देश भक्ति की बात करते हैंदेश भक्त चोरी नहीं करते। 


नया नारा चला है देश मेंपहले नारा हुआ करता थाअच्छे दिनजनता कहती थीआएंगे। अब नया नारा चला हैचौकीदार (जनता ने कहाचोर है)चौकीदार (जनता ने फिर कहाचोर है)चौकीदार (जनता ने फिर कहाचोर है)ये है नरेन्द्र मोदी जी की सच्चाई।


आप सबका बहुत-बहुत धन्यवादनमस्कार, जयहिंद।       

Sd/-

(Vineet Punia)

Secretary

Communication Deptt. 

AICC